लुधियाना के ढंडारी इलाके के निकट 4 बस यात्रियों को लूटने के मामले में पुलिस कार्रवाई जारी है। पुलिस बुधवार की रात लुटेरों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी की है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने दो लोगों को उठाकर गहन पूछताछ कर रही है। हालांकि पुलिस ने अभी इन लोगों के आरोपित होने की बात कबूल नहीं कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की पड़ताल जारी है, लेकिन अभी जगह-जगह छापामारी जारी है।

गौरतलब है कि मंगलवार रात करीब 12:00 बजे लुटेरों ने तेजधार हथियार दिखाकर बस यात्रियों से नकदी व मोबाइल लूट लिया। पुलिस ढंडारी रेलवे स्टेशन पर पीड़ितों का बयान दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है। उल्लेखनीय है कि जिन चार यात्रियों को लूटा गया है, उस बस में 63 यात्री सवार थे। पुलिस अवैध चलने वाली बस के खिलाफ भी कार्रवाई करने में जुटी है और इन बसों से आने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए तत्पर है। जांच अधिकारी सरवन सिंह ने कहा कि जल्दी ही मामले में संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जारी है बस का सफर
उत्तर-प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल से पशुओं का सफर लगातार जारी है और रोजाना सैकड़ों यात्री लुधियाना पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि इन बसों का टूरिस्ट परमिट होने के कारण बस संचालक यात्रियों को जहां-तहां उतार दे रहे हैं, जिसके कारण यात्रियों से लूटपाट की घटनाएं हो रही है। अगर यह बस बस स्टैंड या शहर में यात्रियों को उतारे तो ऐसी घटनाएं नहीं होगी। हालांकि इन टूरिस्ट बसों के खिलाफ जिला ट्रैफिक विभाग चौकसे और अभी तक करीब 23 बसों को जब्त कर कार्रवाई कर चुकी है।