लुधियाना में आए दिन लूटपाट के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जहां लुटेरे शहर में अलग अलग इलाकों में फैक्ट्री वर्करों व महिलाओं को निशाना बना रहे है। पिछले कुछ दिनों से राहों रोड के गांव मेहरबान में स्नैचिंग के कई मामले सामने आ गए है, जिसमें लुटेरे फैक्ट्री वर्करों व राहगीरों को तेजधार हथियारों के बल पर लूट रहे है। ऐसा ही एक वाक्या शुक्रवार देर शाम को राहों रोड के गांव बाजड़ा में सामने आया।

यहां एक एक्टिवा सवार युवक ने सड़क किनारे खड़े फैक्ट्री वर्कर पर तेजधार हथियार से हमला कर उससे मोबाइल छीन लिया और मौके से भाग गया। जिस पर घायल फैक्ट्री वर्कर ने शोर मचाकर उसका पीछा किया जहां एक्टिवा सवार स्नैचर कुछ ही दूरी पर जाकर संतुलन खोने के कारण एक्टिवा के साथ नीचे गिर गया। इसके बाद राहगीरों ने पकड़ कर खूब पिटाई कर थाना मेहरबान की पुलिस के हवाले किया।

घायल रामू कुमार ने बताया कि वह ढंढारी के इलाके का रहने वाला है। शुक्रवार की शाम वह राहों रोड पर स्तिथ फैक्ट्री के बाहर खड़ा होकर चाय पी रहा था। जहाँ पीछे से एक एक्टिवा पर सवार युवक आया और उसपर तेज़धार हथियार से हमला कर उससे मोबाइल छीन कर फरार हो गया। जिसका पीछा करने से वह कुछ ही दूरी पर जा गिरा। जिसे राहगीरों की सहायता से दबोच कर पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस ने घायल रामू व स्नैचर को सिविल अस्पताल में पुहंचाया जहां दोनों का इलाज करवा कर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आरोपित परिवार का इकलौता बेटा, नशे की पूर्ति के लिए करता था स्नैचिंग

सिविल अस्पताल में पुलिस हिरासत में आराेपित दलजीत सिंह ने बताया कि वह पिछले कुछ समय से ड्रग्स का नशा करता था। जिसके लिए उसे पैसों की जरूरत पड़ती थी। जिसकी पूर्ति के लिये वह राहगीरों को निशाना बनाता था। वहीं उसने बताया कि वह परिवार का इकलौता बेटा है। उसकी दो बहनें विदेश में है और पिता इलाके में प्रापर्टी डीलर का काम करते है।

पहले भी कइयों को बना चुके लूट का निशाना

आपको बता दें कि इससे पहले भी राहों रोड पर लूट की कई वारदातें हो चुकी है। जिसमे लुटेरे राहगीरों को लूट कर फरार हो जाते है। ऐसा ही एक वाक्या मंगलवार की शाम को भी हुआ था। जिसमे एक बाइक सवार दो युवकों ने व्यक्ति पर तेज़धार हथियारों से हमला कर उससे नगदी व मोबाइल फोन छीन लिया था। जिसमे पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया था। थाना मेहरबान के जांच अधिकारी एएसआइ हरजीत सिंह ने बताया कि घायल रामू के बयानों पर आरोपित दलजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। उसे शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Source: jagran